कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जनसेवा, गोसेवा व आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाने में अक्षय भक्त मंडल सेवा समिति रही अग्रणी

राजलदेसर,(कुंदन दाधीच)3 जून। कोरोना वैश्विक महामारी से निजात दिलवाने के लिए विश्व कल्याण के लिए अक्षय भक्त मंडल सेवा समिति परसनेऊ धाम के दादाजी के नाम से विख्यात हनुमंत भक्त संत श्रीअखाराम महाराज के दादा भक्तों ने जनसेवा, गोसेवा व आध्यात्मिक ऊर्जा बढाने में अग्रणीय रही है। दादा परिवार दिल्ली की ओर से गांधीनगर में जरूरतमंदों को दादा रसोई के अन्तर्गत भोजन की व्यवस्था की तथा जरूरतमंदों के घर-घर जाकर राहत सामग्री पहुंचाई।

समिति के सूरत, बैंगलूरू, गुवाहाटी, कोलकत्ता, जयपुर आदि के दादा भक्त कोरोना संकट के दौरान लोगों में आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाने के लिए 13 अप्रैल से अक्षय भक्त मंडल सेवा समिति फैसबुक आईडी पर लगातार भजनों की लाइव प्रस्तुति देते आ रहे है। इस आयोजन में अब तक देश के ख्यातनाम 153 गायक कलाकार भजनों लाईव प्रस्तुती दे चुके है। लाइव भजनों की प्रस्तुती देने वालों को अक्षय भक्त मंडल सेवा समिति की ओर से प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

इसी प्रकार समिति की जयपुर शाखा की ओर से चल रहे आयोजन में अब तक एक लाख 90 हजार हनुमान चालीसा तथा दादा चालीसा के पाठ सम्पन्न हो चुके है। समिति के प्रचार मंत्री धरणीधर दाधीच ने बताया कि निर्जला एकादशी पर गांव परसनेऊ स्थित श्रीकृष्ण अक्षय गोशाला परसनेऊ को गोसेवार्थ 57 हजार पांच सौ रूपये की राशि उपलब्ध करवाई गई है। दादा परिवार दिल्ली की ओर से गांव बंडवा स्थित श्रीराम अक्षय गोशाला को 21 हजार रूपये तथा परसनेऊ गोशाला को 21 हजार रूपये की राशि गोसेवार्थ उपलब्ध करवाई गई।

इन आयोजनों को सफल बनाने में समिति संरक्षक कोलकाता के रामावतार दाहिमा, गुवाहाटी के राम पारीक, सूरत के अजय रतावा, दिल्ली के शिवरतन आसोपा, नागपुर के सुनील आसोपा, दिल्ली के कमल शर्मा, बेंगलुरु के मुरारी दाधीच तथा विजय तेतरवाल का विशेष सहयोग रहा।

Reference Link : https://hind24news.com/corona-mahamari-me-agrni-rehi-akshay-mandal-saimti/

One Reply to “कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान जनसेवा, गोसेवा व आध्यात्मिक ऊर्जा बढ़ाने में अक्षय भक्त मंडल सेवा समिति रही अग्रणी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *